High CPC keywords kaun kaun se Hain.

हाई CPC कीवर्ड्स कौन-कौन से हैं ? ( top list in Hindi 2021)

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे के CPC कीवर्ड्स के बारे में मैं आपको यहां पर बता देना चाहता हूं कि प्रत्येक ब्लॉगर यही चाहता है क्यों हां ऐडसेंस के जरिए अच्छा खासा पैसा कमा सकें इसी वजह वह अपना एक ब्लॉग भी क्रिएट करता है। और साथ ही साथ अप्रूवल भी उसे मिल जाता है। लेकिन इसके बाद भी हुआ अच्छे खासे पैसे नहीं कमा पाता है। इसका कारण सिर्फ और सिर्फ हिंदी भाषा में सीपीसी का कम होना है।

अगर आपको ऐसे में ऐसे कीवर्ड्स मिल जाएं जिनका सीपीसी काफी बेहतर हो। तो आप भी ऐडसेंस के द्वारा बहुत सारा पैसा कमा पाओगे। यह तो हर कोई ब्लॉगर जानता है। कि ऐडसेंस से पैसे कमाने में सीपीसी का कितना महत्व होता है। यदि आपके कीवर्ड्स का सीपीसी ठीक नहीं है। तो आप ज्यादा पैसे नहीं कमा पाओगे। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे हिंदी में सीपीवीसी कीवर्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनका इस्तेमाल करके आप भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

हाई सीपीसी कीवर्ड्स क्या है ?

अगर हम हाई सीपीसी कीवर्ड की बात करें तो उसका यही मतलब होगा कि उसकी वर्ल्ड की वैल्यू काफी बेहतर होती है। और अर्नटाइजर ने उस कीवर्ड के चक्कर में अधिक पैसा खर्च कर दिया है।और जब कोई व्यक्ति उन कीवर्ड के आर्टिकल पर आने वाले एड्स पर क्लिक करेगा तो ऐडसेंस आपको अच्छा सीबीसी देगा। इन को छोड़कर सीपीसी और भी काफी सारे फैक्टर्स पर डिपेंड होता है। अब आपको मैं आगे कुछ ऐसे पॉइंट्स एवं फैक्टर्स के बारे में बताने जा रहा हूं जिस पर पोस्ट पर क्लिक डिपेंड होती हैं।

(1) कीवर्ड्स

जो सीपीसी आपके ब्लॉग पर मिल रहा है। उस ब्लॉग में उपयोग किए जाने वाले कीवर्ड्स की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अगर आप कोई ऐसा कीवर्ड इस्तेमाल कर रहे हो उसका सीपीसी काफी कम है। तो इसके बदले में ऐडसेंस आपको बहुत ही कम पैसा देता है। इसी वजह से आपको पोस्ट लिखते वक्त इस बात का विशेष ध्यान रखना है। कि आपने कौन से कीवर्ड्स को उपयोग किया है।

(2) निश

निश का मतलब यही होता है। कि आपने कौन से निश में अपना ब्लॉग क्रिएट किया है। यह काफी ज्यादा जरूरी होता है। और आप जब कभी भी अपने ब्लॉक के लिए कोई कीवर्ड्स सिलेक्ट कर रहे हैं। तो उससे पहले यह देख ले कि आप किस निश में काम कर सकते हैं। और उसमें कीवर्ड्स ठीक है या नहीं?

(3) ट्रैफिक सोर्स

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन ट्रैफिक सोर्स भी एक इंपॉर्टेंट फेक्टर होता है। यदि आप की वेबसाइट पर सभी प्रकार का ट्रैफिक सोशल मीडिया की तरफ आ रहा है। तो यह आपके ऐडसेंस अकाउंट लिए खतरनाक साबित हो सकता है। और इसी के चलते आपके अकाउंट में एड्स लिमिट जैसी समस्या भी देखने को मिल सकती है।

जानिए टॉप हाई सीपीसी हिंदी कीवर्ड्स के बारे में?

दोस्तों अब आप यह काफी अच्छी तरीके से जान गए होंगे किसी सीपीसी क्या है? और यह किस पर निर्भर होता है? अगर आपको यह समझ आ गया हो तो अब इससे आगे आप जानने वाले हैं। जबरदस्त हाई सीपीसी कीवर्ड्स के बारे में तो आइए जान लेते हैं।

NO RECOIL CONFIG FILE

Pahle channel ko subscribe Karen

CLIK HERE

1. इंश्योरेंस $59 CPC

2. गैस / इलेक्ट्रिसिटी $ 57 CPC

3. लोंस $ 50 CPC

4. मॉर्टगेज $ 44 CPC

5. अटॉर्नी $ 48 CPC

6. लॉयर $ 43 CPC

7. डोनेट $ 42 CPC

8. कॉन्फ्रेंस कॉल $ 42 CPC

9. डिग्री $ 40 सीपीसी

10. क्रेडिट $ 38 सीपीसी

तो यह है कुछ कीवर्ड्स इन को छोड़कर और भी काफी सारे कीवर्ड्स मौजूद हैं। जो कि आप लोगों को काफी ज्यादा हाई सीपीसी कीवर्ड्स प्रोवाइड करते हैं। यह सभी की वर्ष तरह-तरह की निश की लिस्ट में आते हैं। आप इन्हें अपने ब्लॉग में उपयोग कर सकते हो। जिसके चलते आप अच्छे खासे पैसे एडसेंस के थ्रू कमा पाओगे। तो आइए इनके अलावा बाकी कीवर्ड्स के बारे में जान लेते हैं।

1. ट्रीटमेंट $ 37 सीपीसी

2. सॉफ्टवेयर $ 35 सीपीसी

3. क्लासेस $ 35 सीपीसी

4. रिकवरी $ 34 आईपीसी

5. ट्रेडिंग $ 33 सीपीसी

6. रेहाब $ 33 सीपीसी

7. होस्टिंग $ 31 सीपीसी

8. ट्रांसफर $ 29 सीपीसी

9. कोर्ड ब्लड $ 27 सीपीसी

10. क्लेम $ 25 सीपीसी

BGMI FILE

अगर इन्हें छोड़ कर भी और भी पैसे एडसेंस के द्वारा कमाना चाहते हैं। तो फिर गूगल ऐडसेंस द्वारा दिए जाने वाले कुछ फीचर्स यानी कि ऑटो ऐड्स के उपयोग से और भी अधिक पैसा कमा सकते हो। और हां सबसे महत्वपूर्ण बात यदि आप ऐडसेंस के ऑटो एड्स का उपयोग करोगे तो इससे आपको सीपीसी भी अच्छा मिलेगा।

निष्कर्ष (conclusion )

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको बताया है। कि अगर आप भी एक ब्लॉगर हैं। तो आपके लिए बेस्ट हाई सीपीसी कीवर्ड्स कौन-कौन से हैं? जिनके द्वारा आप एडसेंस से अच्छे खासे पैसे कमा सको। हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको जरूर लाभ मिलेगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें धन्यवाद।

Leave a Comment